HDFC एक्सप्रेस कार लोन क्या है और कैसे लें? | HDFC Express Car Loan in Hindi

क्या आप कार लेने के लिए कार लोन की तलाश में है ? क्या आपको कम समय में कार लोन चाहिए ? तो यह पोस्ट आपके लिए ही है इसे जरूर पढ़े।

HDFC Express Car Loan क्या है?

अब एक्सप्रेस कार लोन योजना के जरिए लोगो को 30 मिनट के अंदर कार लोन मिल रहा है।इस योजना को HDFC बैंक के द्वारा लांच किया गया है। इसके अलावा HDFC बैंक ने एन्ड टू एन्ड डिजिटल फैसिलिटी की सुविधा को भी लांच किया है जिसकी मदद से कार लेने वाले ग्राहकों को मात्र 30 मिनट के अंदर लोन दिया जायेगा।

एक्सप्रेस कार लोन योजना का मकसद देश में कार की बिक्री को बढ़ावा देना है जिसके चलते देश में मौजूद ग्राहक आसानी से अपने सपनो की कार को खरीद सके।

इस योजना की शुरुआत करते वक़्त HDFC बैंक के कंट्री हेड अरविंद कपिल ने कहा की आने वाले समय में हम टू व्हीलर वाहनों के लिए भी एक्सप्रेस कार लोन जैसी योजना को लांच करेंगे जिसकी मदद से ग्राहक टू व्हीलर वाहन भी आसानी से खरीद पायेंगे।

इस कार लोन को आप HDFC बैंक की ऑफिसियल वेबसाइट के जरिये अप्लाई कर सकते है। आपकी जानकारी के लिए बता दे की किसी भी अन्य बैंक की तुलना में HDFC बैंक सबसे कम समय में कार लोन उपलब्ध करवा रहा है।

कार लोन लेने के लिए किसी भी बैंक में कम से कम 48 से 72 घंटो का समय लगता है लेकिन HDFC बैंक केवल 30 मिनट के अंदर आपको कार लोन उपलब्ध करवा रही है। HDFC बैंक की इस कार लोन की सुविधा से कार बिज़नेस को बढ़ाने में काफी मदद मिलेगी जिसकी वजह से कार से संबंधित बिज़नेस ग्रो होंगे।

HDFC बैंक एक प्राइवेट बैंक है जो अपनी कार लोन की सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए 30 मिनट के अंदर ग्राहकों को कार लोन उपलब्ध करवा रहा है। यह कार लोन योजना पूरी तरह से डिजिटल है क्योकि यहां पर आपको HDFC बैंक में जाने की ज़रूरत नहीं है।

आप HDFC बैंक की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर लोन फॉर्म को अप्लाई कर सकते है और लोन एप्लीकेशन आधे घंटे के अंदर एप्रूव्ड हो जायेगा। इसके बाद आपका पैसा आपके खाते में आ जायेगा जिन पैसो से आप अपनी ड्रीम कार को खरीद पायेंगे। एक्सप्रेस कार लोन योजना के जरिये ग्राहकों को कम ब्याज पर 20 लाख तक का कार लोन दिया जायेगा।

HDFC एक्सप्रेस कार लोन के फायदे

  1. इस कार लोन की मदद से देश में कार बिज़नेस को बढ़ावा मिलेगा।
  2. इस कार लोन योजना के जरिये लोगो को 20 से 30 लाख तक का कार लोन दिया जायेगा।
  3. कार लोन लेने के लिए किसी भी बैंक में जाने की ज़रूत नहीं पड़ेगी।
  4. यह कार लोन 30 मिनट के अंदर एप्रूव्ड हो जाता है जिसकी वजह से लोगो का काफी समय बचता है।
  5. इस कार लोन को इंट्रेस्ट रेट काफी कम है।
  6. लोगो को कार लोन लेने के लिए इधर उधर भटकना नहीं पड़ेगा।

Xpress HDFC car loan की विशेषताए

  1. इस कार लोन के जरिये ग्राहक अब 100% फाइनेंस का लाभ उठा सकते हैं।
  2. यह लोन केवल 30 मिनट के अंदर एप्रूव्ड हो जाता है।
  3. इस लोन अमाउंट को ग्राहक 7 सालो में चूका सकता है।
  4. इस लोन में fixed rate of interest होता है।
  5. ग्राहक को बहुत कम मात्रा में डाउन पेमेंट करना पड़ता है।
  6. EMI बहुत कम भरनी पड़ती है।

HDFC Xpress Car Loan Eligibility Criteria

  1. एक्सप्रेस कार लोन को केवल वही व्यक्ति अप्लाई कर सकता है जो किसी प्राइवेट या मल्टी नेशनल कंपनी में काम कर रहा हो या फिर उस व्यक्ति का खुदका बिज़नेस हो।
  2. इस कार लोन को अप्लाई करने वाले व्यक्ति की मिनिमम ऐज 21 और मैक्सिमम ऐज 60 साल की होनी चाहिए।
  3. इस कार लोन को अप्लाई करने वाले व्यक्ति की सालाना आय कम से कम 180000 होनी चाहिए।

Xpress HDFC car loan के लिए क्या डॉक्यूमेंट चाहिए?

  1. Identity card होना चाहिए
  2. Address proof होना चाहिए
  3. Income Proof होना चाहिए
  4. Latest salary slip होनी चाहिए
  5. Last 6 months की Bank Statement होनी चाहिए.

नोट:- अगर आपके लिए HDFC एक्सप्रेस कार लोन क्या है और कैसे लें? (HDFC Express Car Loan in Hindi) का यह पोस्ट उपयोगी रहा हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ अवश्य share कीजिये. और आपके जो भी questions हो उन्हें नीचे comment करके बताइए. धन्यवाद.

Leave a Comment