JavaScript PDF Book in Hindi Download

Hello दोस्तों! आज की यह पोस्ट JavaScript PDF Book in Hindi Download से सम्बन्धित है. इस पोस्ट को पूरा पढ़िए जिससे कि आप इसे आसानी से डाउनलोड कर पायेंगे.

इस पोस्ट में आपको जावास्क्रिप्ट की PDF link देंगे. जहाँ से आप उसे free में download कर सकते हैं. यह PDF बहुत ही सरल भाषा में लिखी गयी है. और यह आपके exam के लिए उपयोगी साबित होगी.

Download JavaScript PDF Book in Hindi

जावास्क्रिप्ट की यह PDF सभी प्रकार की परीक्षाओं के लिए बहुत उपयोगी है, जैसे:- Polytechnic, B.tech, BCA, PGDCA और प्रत्योगी परीक्षाओं आदि. तो चलिए दोस्तों! अब इस PDF के contents के बारें में जान लेते है कि इस PDF में क्या क्या टॉपिक रहेंगे. नीचे आपको इन topics की list दी जा रही है,

JavaScript PDF Contents

SN.Topics
1.जावास्क्रिप्ट क्या है?
2.जावास्क्रिप्ट की विशेषताएं
3.फायदे और नुकसान
4.Syntax (सिंटेक्स)
5.Operators (ऑपरेटर)
6.Loops (लूप)
7.Function (फंक्शन)
8.Variable (वेरिएबल)

JavaScript Notes PDF in Hindi की जानकारी

PDF का नामJavaScript PDF book Notes in Hindi
भाषाहिंदी
पेज की संख्या20
PDF का Size (आकार)500 KB
क्वालिटीबहुत अच्छी क्वालिटी

इन्हें भी डाउनलोड करें –

जावास्क्रिप्ट PDF को Download करने के लिए आप ऊपर दिए गए PDF Download के Button पर Click करें और आपकी Screen पर Google Drive का एक Page खुल जाता है जिस पर आप ऊपर की तरफ देखें तो आपको Print और Download के दो Symbols मिल जाते हैं। इस pdf में कुल 20 pages हैं और इसका size 500 KB है.

Free में Download करने के लिए Download के चिन्ह (Symbol) पर Click करें और यह PDF आपके System (Computer, Laptop, Mobile या Tablet)  इत्यादि में Download होना Start हो जाती है।

जावास्क्रिप्ट की इंग्लिश pdf को डाउनलोड करें – https://www.tutorialspoint.com/javascript/javascript_tutorial.pdf

JavaScript PDF Book in Hindi NOTES Download

Leave a Comment