Download Operating System PDF Book in Hindi

Hello दोस्तों! आज इस पोस्ट में आपको Operating System PDF Book in Hindi (ऑपरेटिंग सिस्टम की हिंदी पीडीऍफ़) को download करने का link दिया जायेगा. इस पोस्ट को आप पूरा पढ़िए. जिससे आप इसे आसानी से डाउनलोड कर पायेंगे. इस PDF को बहुत ही आसान और सरल भाषा में लिखा गया है. यह PDF आपके exam के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी.

जो छात्र परीक्षा की तैयारी रहे हैं वो सभी इस नोट्स की मदद से आप सभी आसानी हिंदी भाषा में सीख सकते हैं|  आप Operating System Notes PDF in Hindi को PDF के माध्यम से download कर सकते है।  यह PDF सभी प्रकार के exams के लिए भी बहुत उपयोगी है, जैसे:- Polytechnic, B.tech, BCA आदि.

Operating System PDF Book in Hindi

तो चलिए दोस्तों! अब इस PDF के contents के बारें में जान लेते है कि इस PDF में क्या क्या टॉपिक रहेंगे. नीचे आपको इन topics की list दी जा रही है.

Operating System PDF Contents

SN.Topics
1.Operating System क्या है?
2.ऑपरेटिंग सिस्टम के प्रकार
3.MS DOS
4.MS DOS Commands
5.डेडलॉक

Operating System Notes PDF in Hindi की जानकारी

PDF का नामOperating System PDF Notes in Hindi
भाषाहिंदी
पेज की संख्या13
PDF का Size (आकार)470 KB
क्वालिटीहाई

इन्हें भी डाउनलोड करें –

ऑपरेटिंग सिस्टम notes PDF कैसे डाउनलोड करें?

इस बुक को Download करने के लिए आप ऊपर दिए गए PDF Download के Button पर Click करें और आपकी Screen पर Google Drive का एक Page खुल जाता है जिस पर आप ऊपर की तरफ देखें तो आपको Print और Download के दो Symbols मिल जाते हैं।

अब अगर आप इस पत्रिका को Print करना चाहते हैं तो आप Print के चिन्ह (Symbol) पर Click करें और Free में Download करने के लिए Download के चिन्ह (Symbol) पर Click करें और यह पत्रिका आपके System (Computer, Laptop, Mobile या Tablet)  इत्यादि में Download होना Start हो जाती है।

operating system Notes PDF में 13 पेज हैं। पीडीएफ की गुणवत्ता बहुत बढ़िया है। ये operating system PDF Content हिंदी भाषा में है और PDF का साइज़ 470 kb है। पीडीएफ के लिए डाउनलोडिंग लिंक उपर दिया गया है।

ऑपरेटिंग सिस्टम की अंग्रेजी PDF – https://www.tutorialspoint.com/operating_system/operating_system_tutorial.pdf

operating system pdf book in Hindi download

Leave a Comment