Python PDF Book in Hindi Download

Hello दोस्तों! आज इस पोस्ट में आपको Python PDF Book in Hindi (पाइथन की हिंदी पीडीऍफ़) को download करने का link दिया जायेगा. इस पोस्ट को आप पूरा पढ़िए. जिससे आप इसे आसानी से डाउनलोड कर पायेंगे.

इस PDF को बहुत ही आसान और सरल भाषा में लिखा गया है. यह PDF आपके exam के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी. जो छात्र परीक्षा की तैयारी रहे हैं वो सभी इस नोट्स की मदद से आप सभी आसानी हिंदी भाषा में सीख सकते हैं| 

आप Python Notes PDF in Hindi को PDF के माध्यम से download कर सकते है। यह PDF सभी प्रकार के exams के लिए भी बहुत उपयोगी है, जैसे:- Polytechnic, B.tech, BCA आदि.

Python PDF Book in Hindi

तो चलिए दोस्तों! अब इस PDF के contents के बारें में जान लेते है कि इस PDF में क्या क्या टॉपिक रहेंगे. नीचे आपको इन topics की list दी जा रही है.

Python Notes PDF Contents

SN.Topics
1.Python क्या है?
2.पाइथन के फायदे
3.पाइथन की विशेषताएं
4.पाइथन वेरिएबल
5.ऑपरेटर
6.डेटा टाइप
7.Class & Object
8.फंक्शन
9.exception handling
10.control statement
11.Loops

Python Notes PDF in Hindi की जानकारी

PDF का नामPython PDF Notes in Hindi
भाषाहिंदी
पेज की संख्या69
PDF का Size (आकार)785 KB
क्वालिटीहाई

इन्हें भी डाउनलोड करें

पाइथन notes PDF कैसे डाउनलोड करें?

इस बुक को Download करने के लिए आप ऊपर दिए गए PDF Download के Button पर Click करें और आपकी Screen पर Google Drive का एक Page खुल जाता है जिस पर आप ऊपर की तरफ देखें तो आपको Print और Download के दो Symbols मिल जाते हैं।

अब अगर आप इस पत्रिका को Print करना चाहते हैं तो आप Print के चिन्ह (Symbol) पर Click करें और Free में Download करने के लिए Download के चिन्ह (Symbol) पर Click करें और यह पत्रिका आपके System (Computer, Laptop, Mobile या Tablet)  इत्यादि में Download होना Start हो जाती है।

Python Notes PDF में 69 पेज हैं। पीडीएफ की गुणवत्ता बहुत बढ़िया है। ये Python PDF Content हिंदी भाषा में है और PDF का साइज़ 785 KB है। पीडीएफ के लिए डाउनलोडिंग लिंक उपर दिया गया है।

पाइथन की इंग्लिश PDF https://www.tutorialspoint.com/python3/python_tutorial.pdf

Python PDF Book notes in Hindi Download

2 thoughts on “Python PDF Book in Hindi Download”

Leave a Comment