Artificial Intelligence PDF Book in Hindi Download

Hello दोस्तों! आज इस पोस्ट में आपको ARTIFICIAL INTELLIGENCE  PDF Book in Hindi (आर्टिफीसियल इंटेलिजेंस की हिंदी पीडीऍफ़) को download करने का link दिया जायेगा. इस पोस्ट को आप पूरा पढ़िए. जिससे आप इसे आसानी से डाउनलोड कर पायेंगे.

इस PDF को बहुत ही आसान और सरल भाषा में लिखा गया है. यह PDF आपके exam के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी. जो छात्र परीक्षा की तैयारी रहे हैं वो सभी इस नोट्स की मदद से आप सभी आसानी हिंदी भाषा में सीख सकते हैं| 

आप ARTIFICIAL INTELLIGENCE Notes PDF in Hindi को PDF के माध्यम से download कर सकते है। यह PDF सभी प्रकार के exams के लिए भी बहुत उपयोगी है, जैसे:- Polytechnic, B.tech, BCA आदि.

ARTIFICIAL INTELLIGENCE PDF Book in Hindi

तो चलिए दोस्तों! अब इस PDF के contents के बारें में जान लेते है कि इस PDF में क्या क्या टॉपिक रहेंगे. नीचे आपको इन topics की list दी जा रही है.

ARTIFICIAL INTELLIGENCE  PDF Contents

SN.Topics
1.आर्टिफ़िशियल इंटेलिजेंस क्या है और इसके प्रकार
2.एजेंट क्या है और इसके प्रकार?
3.एक्सपर्ट सिस्टम क्या है?
4.रिग्रेशन क्या है?
5.पैटर्न रिकग्निशन क्या है और इसके फायदे
6.आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का इतिहास
7.NLP क्या है?
8.AI के फायदे और नुकसान
9.AI की विशेषताए
10.AI के उपयोग

ARTIFICIAL INTELLIGENCE Notes PDF in Hindi की जानकारी

PDF का नामARTIFICIAL INTELLIGENCE   Notes in Hindi
भाषाहिंदी
पेज की संख्या27
PDF का Size (आकार)435 KB
क्वालिटीहाई

इन्हें भी डाउनलोड करें

Artificial Intelligence notes PDF कैसे डाउनलोड करें?

इस बुक को Download करने के लिए आप ऊपर दिए गए PDF Download के Button पर Click करें और आपकी Screen पर Google Drive का एक Page खुल जाता है जिस पर आप ऊपर की तरफ देखें तो आपको Print और Download के दो Symbols मिल जाते हैं।

अब अगर आप इस पत्रिका को Print करना चाहते हैं तो आप Print के चिन्ह (Symbol) पर Click करें और Free में Download करने के लिए Download के चिन्ह (Symbol) पर Click करें और यह पत्रिका आपके System (Computer, Laptop, Mobile या Tablet)  इत्यादि में Download होना Start हो जाती है।

ARTIFICIAL INTELLIGENCE   Notes PDF में 27 पेज हैं। पीडीएफ की गुणवत्ता बहुत बढ़िया है। ये ARTIFICIAL INTELLIGENCE   PDF Content हिंदी भाषा में है और PDF का साइज़ 435 KB है। पीडीएफ के लिए डाउनलोडिंग लिंक उपर दिया गया है।

आर्टिफीसियल इंटेलिजेंस क्या है?

Artificial Intelligence (AI) एक टेक्नोलॉजी है जिसके द्वारा intelligent (बुद्धिमान) मशीनों को बनाया जाता है जो कि इंसानों की तरह सोचते है।

आर्टिफीसियल इंटेलिजेंस का फायदा क्या है?

Artificial intelligence इंसानो की काम करने की क्षमता को बढ़ाने में मदद करता है। ताकि इंसान छोटे बड़े कार्य को आसानी से पूरा कर सके।

Artificial Intelligence की इंग्लिश PDFhttps://www.uc.edu/content/dam/uc/ce/docs/OLLI/Page%20Content/ARTIFICIAL%20INTELLIGENCEr.pdf

Artificial Intelligence की PDF डाउनलोड करे

Leave a Comment