Theory of Computation (TOC) PDF Book in Hindi Download

Hello दोस्तों! आज इस पोस्ट में आपको Theory of Computation (TOC)   PDF Book in Hindi (थ्योरी ऑफ कम्प्यूटेशन   की हिंदी पीडीऍफ़) को download करने का link दिया जायेगा. इस पोस्ट को आप पूरा पढ़िए. जिससे आप इसे आसानी से डाउनलोड कर पायेंगे.

इस PDF को बहुत ही आसान और सरल भाषा में लिखा गया है. यह PDF आपके exam के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी. जो छात्र परीक्षा की तैयारी रहे हैं वो सभी इस नोट्स की मदद से आप सभी आसानी हिंदी भाषा में सीख सकते हैं| 

आप Theory of Computation (TOC)   Notes PDF in Hindi को PDF के माध्यम से download कर सकते है। यह PDF सभी प्रकार के exams के लिए भी बहुत उपयोगी है, जैसे:- Polytechnic, B.tech, BCA आदि.

Theory of Computation (TOC)   PDF Book in Hindi

तो चलिए दोस्तों! अब इस PDF के contents के बारें में जान लेते है कि इस PDF में क्या क्या टॉपिक रहेंगे. नीचे आपको इन topics की list दी जा रही है.

Theory of Computation (TOC)   PDF Contents

SN.Topics
1.Theory of Computation (TOC)  क्या है
2.डेरीवेशन ट्री क्या है?
3.पार्स ट्री क्या है?
4.आर्डेन की प्रमेय क्या है? – TOC
5.ट्यूरिंग मशीन क्या है?
6.कॉन्टेक्स्ट फ्री ग्रामर क्या है?
7.पुशडाउन ऑटोमेटा क्या है?
8.CNF क्या है?

Theory of Computation (TOC)   Notes PDF in Hindi की जानकारी

PDF का नामTheory of Computation (TOC)   Notes in Hindi
भाषाहिंदी
पेज की संख्या33
PDF का Size (आकार)401 KB
क्वालिटीहाई

इन्हें भी डाउनलोड करें

थ्योरी ऑफ कम्प्यूटेशन notes PDF कैसे डाउनलोड करें?

इस बुक को Download करने के लिए आप ऊपर दिए गए PDF Download के Button पर Click करें और आपकी Screen पर Google Drive का एक Page खुल जाता है जिस पर आप ऊपर की तरफ देखें तो आपको Print और Download के दो Symbols मिल जाते हैं।

अब अगर आप इस पत्रिका को Print करना चाहते हैं तो आप Print के चिन्ह (Symbol) पर Click करें और Free में Download करने के लिए Download के चिन्ह (Symbol) पर Click करें और यह पत्रिका आपके System (Computer, Laptop, Mobile या Tablet)  इत्यादि में Download होना Start हो जाती है।

Theory of Computation (TOC)   Notes PDF में 33 पेज हैं। पीडीएफ की गुणवत्ता बहुत बढ़िया है। ये Theory of Computation (TOC)   PDF Content हिंदी भाषा में है और PDF का साइज़ 401 KB है। पीडीएफ के लिए डाउनलोडिंग लिंक उपर दिया गया है।

फॉर्मल ग्रामर क्या है?

formal grammar नियमों का एक समूह होता है. इसका प्रयोग language में tokens की सही या गलत strings को identify करने के लिए किया जाता है.

डेरीवेशन ट्री क्या है?

Derivation tree किसी दिए गये context-free grammar (CFG) के लिए दिए गये production rules के derivation के लिए एक graphical representation है. इसमें तीन प्रकार के nodes होते हैं

TOC की इंग्लिश PDFhttps://cglab.ca/~michiel/TheoryOfComputation/TheoryOfComputation.pdf

TOC   की PDF डाउनलोड करे

2 thoughts on “Theory of Computation (TOC) PDF Book in Hindi Download”

Leave a Comment