Visual Basic PDF Book in Hindi Download

Hello दोस्तों! आज इस पोस्ट में आपको VISUAL BASIC PDF Book in Hindi (विसुअल बेसिक  की हिंदी पीडीऍफ़) को download करने का link दिया जायेगा. इस पोस्ट को आप पूरा पढ़िए. जिससे आप इसे आसानी से डाउनलोड कर पायेंगे.

इस PDF को बहुत ही आसान और सरल भाषा में लिखा गया है. यह PDF आपके exam के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी. जो छात्र परीक्षा की तैयारी रहे हैं वो सभी इस नोट्स की मदद से आप सभी आसानी हिंदी भाषा में सीख सकते हैं| 

आप VISUAL BASIC   Notes PDF in Hindi को PDF के माध्यम से download कर सकते है। यह PDF सभी प्रकार के exams के लिए भी बहुत उपयोगी है, जैसे:- Polytechnic, B.tech, BCA आदि.

VISUAL BASIC PDF Book in Hindi

तो चलिए दोस्तों! अब इस PDF के contents के बारें में जान लेते है कि इस PDF में क्या क्या टॉपिक रहेंगे. नीचे आपको इन topics की list दी जा रही है.

VISUAL BASIC   PDF Contents

SN.Topics
1.विजुअल बेसिक क्या है?
2.विजुअल बेसिक की विशेषताएं
3.विजुअल बेसिक के फायदे
4.विजुअल बेसिक के नुकसान
5.विजुअल बेसिक के वर्शन
6.VB.net वेरिएबल क्या है?
7.Visual Studio क्या है और इसकी विशेषताएं
8.VB.net array क्या है?
9.OLE क्या है?
10.vb.net constructor क्या है?

VISUAL BASIC Notes PDF in Hindi की जानकारी

PDF का नामVISUAL BASIC   Notes in Hindi
भाषाहिंदी
पेज की संख्या57
PDF का Size (आकार)498 KB
क्वालिटीहाई

इन्हें भी डाउनलोड करें

विसुअल बेसिक notes PDF कैसे डाउनलोड करें?

इस बुक को Download करने के लिए आप ऊपर दिए गए PDF Download के Button पर Click करें और आपकी Screen पर Google Drive का एक Page खुल जाता है जिस पर आप ऊपर की तरफ देखें तो आपको Print और Download के दो Symbols मिल जाते हैं।

अब अगर आप इस पत्रिका को Print करना चाहते हैं तो आप Print के चिन्ह (Symbol) पर Click करें और Free में Download करने के लिए Download के चिन्ह (Symbol) पर Click करें और यह पत्रिका आपके System (Computer, Laptop, Mobile या Tablet)  इत्यादि में Download होना Start हो जाती है।

VISUAL BASIC   Notes PDF में 57 पेज हैं। पीडीएफ की गुणवत्ता बहुत बढ़िया है। ये VISUAL BASIC   PDF Content हिंदी भाषा में है और PDF का साइज़ 498 KB है। पीडीएफ के लिए डाउनलोडिंग लिंक उपर दिया गया है।

विसुअल बेसिक क्या है?

Visual Basic एक प्रोग्रामिंग लैंग्वेज है जिसे 1991 में माइक्रोसॉफ्ट ने विकसित किया था। विजुअल बेसिक का इस्तेमाल विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम की एप्लीकेशन को विकसित करने के लिए किया जाता है।

विजुअल बेसिक की विशेषताएं क्या है?

विजुअल बेसिक एक object पर आधारित प्रोग्रामिंग लैंग्वेज है जिसमें यूजर tools का इस्तेमाल करके एप्लीकेशन को डिज़ाइन कर सकता है।

विजुअल बेसिक की इंग्लिश PDFhttps://cs.baylor.edu/~maurer/aida/desauto/vbasic.pdf

Visual Basic की PDF डाउनलोड करे

3 thoughts on “Visual Basic PDF Book in Hindi Download”

Leave a Comment