सबसे बेस्ट गाना डाउनलोड करने वाला ऐप्स | Best App for Song Download in Hindi

आज कल हर दिन कई सारे नये गाने MP3 और वीडियो फॉर्मेट में इंटरनेट पर अपलोड होते है। गाना एक ऐसी चीज है जो आपका मनोरंजन करती है और आपका मूड भी उभारती है। गाने सभी को पसंद होते हैं और खाली समय में हर कोई अपना पसंदीदा गाना सुनना पसंद करता है । गाना तो सभी को पसंद आता है। अगर आप MP3 गाना या वीडियो गाना डाउनलोड करना चाहते हैं। और आपको गाने डाउनलोड करना नहीं आता है और आप गाना डाउनलोड करने वाला ऐप खोज रहे हैं तो हम आपको गाने डाउनलोड करने वाले ऐप के बारे में बता  रहे,  जिससे आप किसी भी गाने को MP3 या वीडियो में बहुत ही आसानी से डाउनलोड कर पाएंगे और उसके बाद आपको कभी किसी से यह पूछने की जरूरत नहीं पड़ेगी कि गाने डाउनलोड करने के लिए कौन सा ऐप सही है? 

गाने डाउनलोड करने के कई तरीके हैं और इंटरनेट पर आपको कई ऑनलाइन गाने डाउनलोड करने वाली वेबसाइटें मिल जाएगी, लेकिन आपको उसमें बहुत सारे विज्ञापन देखने को मिलेंगे, इसलिए Snaptube गाने का  डाउनलोड करने का सबसे अच्छा और आसान ऐप है। इस ऐप में आपको बहुत कम विज्ञापन दिखाई देंगे और इस  गाना डाउनलोड ऐप से आप बहुत ही आसानी से गाना डाउनलोड कर पाएंगे। 

स्नैपट्यूब एप (Snaptube app) एक बहुत ही लोकप्रिय गाना डाउनलोड ऐप और वीडियो mp3 डाउनलोड करने वाला ऐप्स में से एक  है। जिसकी मदद से आप MP3 और वीडियो गाने डाउनलोड कर सकते हैं और इसके अलावा आप इस ऐप से यूट्यूब वीडियो भी डाउनलोड कर सकते हैं। इस ऐप की मदद से आप अपने दोस्तों का व्हाट्सएप स्टेटस भी डाउनलोड कर सकते हैं और आपको इस ऐप में बेहतरीन हिंदी गानों की लिस्ट भी मिल जाएगी। जिससे आपको गानों के लिए इधर-उधर सर्च नहीं करना पड़ेगा। इसके अलावा इस ऐप से फेसबुक और इंस्टाग्राम वीडियो भी बड़ी आसानी से डाउनलोड किए जा सकते हैं।

स्नैपट्यूब ऐप्स (Snaptube apps) कैसे डाउनलोड करें?

सबसे पहले गूगल या ब्राउज़र पर www.snaptubeapp.com सर्च करना है फिर जो वेबसाइट ओपन होगी उसकी सहायता से स्नैपट्यूब एप  (Snaptube app) डाउनलोड करें। ऐप को कुछ ही मिनटों में वेबसाइट से डाउनलोड किया जा सकता है और ऐप फाइल डाउनलोड होने के बाद, उस ऐप फाइल को ओपन करके ऐप को इंस्टॉल करें।

Snaptube पर गाने कैसे डाउनलोड करें? 

स्नैपट्यूब ऐप्स से गाने (MP3) डाउनलोड करना बहुत ही आसान है चाहें गाना पुराना हो या नया या MP3 के साथ विडियो डाउनलोड करना हों ये सब आप snaptube app से कर सकते हो निम्न स्टेप (steps) को फॉलो करके –

1.  सबसे पहले Snaptube app को ओपन करके म्यूजिक सर्च पर टच करके आप अपनी मनपसंद के गाने सुन सकतें है वह भी फ़्री में। 

2. आप सर्च बार में अपने पसंदीदा कलाकार के गाने और पसंदीदा गाना सर्च कर सकते हो और उन गानों को डाउनलोड भी कर सकते हैं अगर आप चाहते हों कि म्यूजिक डाउनलोड नही करना है तो आप ऑनलाइन भी सुन कर म्यूजिक का आनंद उठा सकते हो ।

3. इस ऐप की सहायता से आप लेटेस्ट (latest) हिंदी, पंजाबी, तमिल , मारवाड़ी और अन्य, गानों को सुन सकते है ओर डाउनलोड भी कर सकते हैं 

4. स्नैपट्यूब ऐप से आप गानों के साथ विडियो भी डाउनलोड कर सकते है । 

लिंक से म्यूजिक कैसे डाउनलोड करें ?

आप जिस गाने को डाउनलोड करना चाहते हैं उसका URL कॉपी करें और उसे Snaptube के सर्च बार में पेस्ट करें। गाना लोड होने के बाद, इसे ऑनलाइन चलाया जा सकता है। एक डाउनलोड बटन है। इसे क्लिक करें ओर गाने की क्वालिटी को सलेक्ट करके डाउनलोड करे ओर अपनी डिवाइस मे सेव करे।

इस तरह आप गानों को snaptube की सहायता आसानी से एवम सरल तरीके से डाउनलोड कर सकते है।

अगर मैं Snaptube का उपयोग कर रहा हूँ तो क्या मैं स्क्रीन बंद करके संगीत सुन सकता हूँ?

हां, आप किसी भी mp 3 गाने या वीडियो को भी स्क्रीन बंद होने पर भी चला सकते हैं। ओर म्यूजिक का आनन्द ले सकते हो।

स्नैपट्यूब पर प्लेलिस्ट कैसे बनाए?

प्रत्येक म्यूजिक वीडियो के नीचे हेडफोन आइकन पर क्लिक करें और इसे प्लेबैक या प्लेलिस्ट में जोड़ें।

जिससे आप अपने पसंद के गानों की आसानी से प्लेलिस्ट बना पाएंगे और उसे सुन पाएंगे 

एक बार में प्लेलिस्ट कैसे डाउनलोड करें?

आप Snaptube Music पेज पर अपनी मनपसंद playlist को खोज कर एक साथ डाउनलोड कर सकते हो ओर ऑनलाइन भी प्लेलिस्ट से म्यूजिक का आनंद उठा सकते हो।

डाउनलोड किए गए गानों को अपनी रिंगटोन के रूप में कैसे सेट कर सकता हूँ?

Snaptube ऐप में > My Files ऑप्शन पर जाएँ। डाउनलोड किए गए गानों को ढूंढें जिसे आप पसंद करते हैं, 3-डॉट आइकन पर टैप करें और पॉपअप से रिंगटोन के रूप में सेट करें ।

Snaptube की अन्य महत्वपूर्ण विशेषताएं 

1.स्नैपट्यूब से आप MP3 गाने कई प्लेटफॉर्म से डाउनलोड कर सकते हैं। इसमें Soundcloud जैसे म्यूजिक स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म और Dailymotion, Vevo, Instagram, TikTok आदि जैसे वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म शामिल हैं।

2.उपयोग करने के लिए 100% मुफ़्त।

3. यूज़र इंटरफेस सरल ओर उपयुक्त है जिससे आपके उपयोग करने मे आसानी हो सकती हैं 

4. Snaptube गाने डाउनलोड करने वाले ऐप्स में सबसे लोकप्रिय ऐप है।

 5. इस ऐप आप गाना 

गाना डाउनलोड क्यों करना चाहिए?

गाना डाउनलोड करने के कई कारण हो सकतें हैं आपके पास हर समय इंटरनेट कनेक्शन ना हो या कुछ समय के लिए आपके पास ज्यादा Mobile Data नहीं हो ऐसे में आप गाना सुनना पसंद करेंगे वह भी फ्री में तो इसका सबसे अच्छा उपाय है डाउनलोड किए हुए गानों को सुनना। यहाँ तक की गाना सुनने से आपकी हार्ट प्रॉब्लम में थोड़ा सुधार आता है क्योंकि गाना आपके ब्लड फ्लो को आसान करता है, गाना सुनने से आपकी मनोदशा (mood) चेंज होती है। डिप्रेशन कम होता है और अगर आपको बहुत ज्यादा स्ट्रेस फील होता है तो भी आप गाना सुन के अपने स्ट्रेस को दूर कर सकते है। और जब भी आप जिम(ZYM) में वर्कआउट करते है तो गाना सुनने के साथ वर्कआउट में मन लगा रहता हैं।

Leave a Comment