C ++ PDF Book in Hindi Download

Hello दोस्तों! आज इस पोस्ट में आपको C++   PDF Book in Hindi (सी ++ की हिंदी पीडीऍफ़) को download करने का link दिया जायेगा. इस पोस्ट को आप पूरा पढ़िए. जिससे आप इसे आसानी से डाउनलोड कर पायेंगे.

इस PDF को बहुत ही आसान और सरल भाषा में लिखा गया है. यह PDF आपके exam के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी. जो छात्र परीक्षा की तैयारी रहे हैं वो सभी इस नोट्स की मदद से आप सभी आसानी हिंदी भाषा में सीख सकते हैं| 

आप C++   Notes PDF in Hindi को PDF के माध्यम से download कर सकते है। यह PDF सभी प्रकार के exams के लिए भी बहुत उपयोगी है, जैसे:- Polytechnic, B.tech, BCA आदि.

C++   PDF Book in Hindi

तो चलिए दोस्तों! अब इस PDF के contents के बारें में जान लेते है कि इस PDF में क्या क्या टॉपिक रहेंगे. नीचे आपको इन topics की list दी जा रही है.

C++   PDF Contents

SN.Topics
1.C++  क्या है
2.C भाषा तथा C++ भाषा में अंतर
3.C++ में डाटा टाइप क्या हैं?
4.सी.प्लस.प्लस में वेरिएबल क्या है?
5.क्लास और ऑब्जेक्ट क्या है?
6.OOPS के कांसेप्ट्स क्या हैं?
7.इनहेरिटेंस क्या है और इसके प्रकार
8.एनकैप्सुलेशन क्या है?
9.मैसेज पासिंग क्या है?
10.C++ में स्ट्रक्चर क्या है?

C++   Notes PDF in Hindi की जानकारी

PDF का नामC++   Notes in Hindi
भाषाहिंदी
पेज की संख्या50
PDF का Size (आकार)496 KB
क्वालिटीहाई

इन्हें भी डाउनलोड करें

सी ++  notes PDF कैसे डाउनलोड करें?

इस बुक को Download करने के लिए आप ऊपर दिए गए PDF Download के Button पर Click करें और आपकी Screen पर Google Drive का एक Page खुल जाता है जिस पर आप ऊपर की तरफ देखें तो आपको Print और Download के दो Symbols मिल जाते हैं।

अब अगर आप इस पत्रिका को Print करना चाहते हैं तो आप Print के चिन्ह (Symbol) पर Click करें और Free में Download करने के लिए Download के चिन्ह (Symbol) पर Click करें और यह पत्रिका आपके System (Computer, Laptop, Mobile या Tablet)  इत्यादि में Download होना Start हो जाती है।

C++   Notes PDF में 50 पेज हैं। पीडीएफ की गुणवत्ता बहुत बढ़िया है। ये C++  PDF Content हिंदी भाषा में है और PDF का साइज़ 496 KB है। पीडीएफ के लिए डाउनलोडिंग लिंक उपर दिया गया है।

सी ++ क्या है?

C ++ एक object-oriented programming language है जिसे Bjarne Stroustrup ने 1983 में AT & Bell Laboratories में विकसित किया था.

सी ++ में वेरिएबल क्या है?

C++ में, Variable एक container होता है जिसमें values को स्टोर किया जाता है. किसी भी तरह के data को कंप्यूटर की मेमोरी में स्टोर करने के लिए हम variables का उपयोग करते है.

C++ की इंग्लिश PDFhttps://www.tutorialspoint.com/cplusplus/cpp_tutorial.pdf

C++ की PDF डाउनलोड करे

Leave a Comment