Design Analysis Algorithm (DAA) PDF Book in Hindi Download

Hello दोस्तों! आज इस पोस्ट में आपको Design Analysis Algorithm (DAA)   PDF Book in Hindi (डिजाइन एनालिसिस एल्गोरिदमकी हिंदी पीडीऍफ़) को download करने का link दिया जायेगा. इस पोस्ट को आप पूरा पढ़िए. जिससे आप इसे आसानी से डाउनलोड कर पायेंगे.

इस PDF को बहुत ही आसान और सरल भाषा में लिखा गया है. यह PDF आपके exam के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी. जो छात्र परीक्षा की तैयारी रहे हैं वो सभी इस नोट्स की मदद से आप सभी आसानी हिंदी भाषा में सीख सकते हैं| 

आप Design Analysis Algorithm (DAA)   Notes PDF in Hindi को PDF के माध्यम से download कर सकते है। यह PDF सभी प्रकार के exams के लिए भी बहुत उपयोगी है, जैसे:- Polytechnic, B.tech, BCA आदि.

Design Analysis Algorithm (DAA) PDF Book in Hindi

तो चलिए दोस्तों! अब इस PDF के contents के बारें में जान लेते है कि इस PDF में क्या क्या टॉपिक रहेंगे. नीचे आपको इन topics की list दी जा रही है.

Design Analysis Algorithm (DAA) PDF Contents

SN.Topics
1.डीएए एल्गोरिथ्म क्या है?
2.ग्रीडी अल्गोरिथ्म क्या है?
3.एल्गोरिदम डिज़ाइन की तकनीक
4.Floyd Warshall Algorithm क्या है?
5.Algorithm क्या है?

Design Analysis Algorithm (DAA) Notes PDF in Hindi की जानकारी

PDF का नामDesign Analysis Algorithm (DAA)   Notes in Hindi
भाषाहिंदी
पेज की संख्या19
PDF का Size (आकार)486 KB
क्वालिटीहाई

इन्हें भी डाउनलोड करें

डिजाइन एनालिसिस एल्गोरिदम notes PDF कैसे डाउनलोड करें?

इस बुक को Download करने के लिए आप ऊपर दिए गए PDF Download के Button पर Click करें और आपकी Screen पर Google Drive का एक Page खुल जाता है जिस पर आप ऊपर की तरफ देखें तो आपको Print और Download के दो Symbols मिल जाते हैं।

अब अगर आप इस पत्रिका को Print करना चाहते हैं तो आप Print के चिन्ह (Symbol) पर Click करें और Free में Download करने के लिए Download के चिन्ह (Symbol) पर Click करें और यह पत्रिका आपके System (Computer, Laptop, Mobile या Tablet)  इत्यादि में Download होना Start हो जाती है।

Design Analysis Algorithm (DAA)   Notes PDF में 19 पेज हैं। पीडीएफ की गुणवत्ता बहुत बढ़िया है। ये Design Analysis Algorithm (DAA)   PDF Content हिंदी भाषा में है और PDF का साइज़ 486 KB है। पीडीएफ के लिए डाउनलोडिंग लिंक उपर दिया गया है।

डिजाइन एनालिसिस एल्गोरिदम क्या है?

एक algorithm कैलकुलेशन, डेटा प्रोसेसिंग, और automated reasoning tasks (स्वचालित तर्क कार्यों) को पूरा करने के लिए operations के steps का एक सेट होता है। एक अल्गोरिथ्म एक बहुत ही प्रभावी विधि है जिसे time और space (स्थान) की finite मात्रा के भीतर व्यक्त किया जा सकता है.

 ग्रीडी अल्गोरिथ्म क्या है?

सभी algorithm approaches में से सबसे सरल और सीधी एप्रोच greedy algorithm है. इस approach में, भविष्य की चिंता किये बिना वर्तमान में उपलब्ध जानकारी के आधार पर निर्णय लिया जाता है.

डिजाइन एनालिसिस एल्गोरिदम की इंग्लिश PDFhttps://www.vssut.ac.in/lecture_notes/lecture1428551222.pdf

Design Analysis Algorithm   की PDF डाउनलोड करे

Leave a Comment