Software Engineering & Testing PDF in Hindi – सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग और टेस्टिंग पीडीऍफ़

नमस्कार दोस्तों! आज इस पोस्ट में आपको Software Engineering & Testing PDF in Hindi (सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग और टेस्टिंग पीडीऍफ़) को download करने का link दिया जायेगा. इस पोस्ट को आप पूरा पढ़िए. जिससे आप इसे आसानी से डाउनलोड कर पायेंगे.

Software Engineering & Testing PDF in Hindi

इस PDF को बहुत ही आसान और सरल भाषा में लिखा गया है. यह PDF आपके exam के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी. जो छात्र परीक्षा की तैयारी रहे हैं वो सभी इस नोट्स की मदद से आप सभी आसानी हिंदी भाषा में सीख सकते हैं| 

आप Software Engineering & Testing PDF in Hindi को PDF के माध्यम से डाउनलोड कर सकते है। यह PDF सभी प्रकार के exams के लिए भी बहुत उपयोगी है, जैसे:- Polytechnic, B.tech, BCA आदि.

Software Engineering & Testing PDF Contents

तो चलिए दोस्तों! अब इस PDF के contents के बारें में जान लेते है कि इस PDF में क्या क्या टॉपिक रहेंगे. नीचे आपको इन topics की list दी जा रही है.

S.N.Topics
1.सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग क्या है?
2.सॉफ्टवेयर टेस्टिंग क्या है और इसके प्रकार
3.SDLC
4.V Model
5.Waterfall Model
6.Spiral Model
7.McCabe’s Complexity in hindi
8.Black Box Testing & White Box Testing
9.Software Risk
10.TQM

Software Engineering & Testing Notes की PDF कैसे डाउनलोड करें?

इस बुक को Download करने के लिए आप नीचे दिए गए PDF Download के Button पर Click करें और आपके स्क्रीन पर Google Drive का एक पेज खुल जाता है जिस पर आप ऊपर की तरफ देखें तो आपको Print और Download के दो Symbols मिल जाते हैं।

अब अगर आप इस PDF को प्रिंट करना चाहते हैं तो आप Print के चिन्ह (Symbol) पर क्लिक करें और Free में डाउनलोड करने के लिए Download के चिन्ह (Symbol) पर Click करें और यह पत्रिका आपके System (Computer, Laptop, Mobile या Tablet)  इत्यादि में Download होना Start हो जाती है।

Software Engineering & Testing Notes PDF में 117 पेज हैं। पीडीएफ की गुणवत्ता बहुत बढ़िया है। ये Software Engineering & Testing Notes हिंदी भाषा में है और PDF का साइज़ 2 MB है। पीडीएफ के लिए डाउनलोडिंग लिंक उपर दिया गया है।

Software Engineering & Testing PDF in Hindi की जानकारी

PDF का नामSoftware Engineering & Testing PDF in Hindi
भाषाहिंदी
पेज की संख्या117
PDF का साइज़2 MB
क्वालिटीउच्च

इन्हें भी डाउनलोड करें:-

निवेदन:- उम्मीद करते है आपको यह Software Engineering & Testing PDF in Hindi पसंद आई होगी और आपको यह PDF उपयोगी रहेगी. अगर आपको हमारा ये पोस्ट पसंद आता है तो आपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करे। किसी भी परीक्षा की जानकारी के लिए आप हमे कमैंट्स करके पूछ सकते है हम  आपकी पूरी मदद करेंगे।

Leave a Comment