Network Security & Cryptography PDF in Hindi – नेटवर्क सुरक्षा और क्रिप्टोग्राफ़ी की पीडीऍफ़

नमस्कार दोस्तों! आज इस पोस्ट में आपको Network Security & Cryptography PDF in Hindi (नेटवर्क सुरक्षा और क्रिप्टोग्राफ़ी की पीडीऍफ़) को download करने का link दिया जायेगा. इस पोस्ट को आप पूरा पढ़िए. जिससे आप इसे आसानी से डाउनलोड कर पायेंगे.

Network Security & Cryptography PDF in Hindi

इस PDF को बहुत ही आसान और सरल भाषा में लिखा गया है. यह PDF आपके exam के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी. जो छात्र परीक्षा की तैयारी रहे हैं वो सभी इस नोट्स की मदद से आप सभी आसानी हिंदी भाषा में सीख सकते हैं| 

आप Network Security & Cryptography PDF in Hindi को PDF के माध्यम से डाउनलोड कर सकते है। यह PDF सभी प्रकार के exams के लिए भी बहुत उपयोगी है, जैसे:- Polytechnic, B.tech, BCA आदि.

Network Security & Cryptography PDF Contents

तो चलिए दोस्तों! अब इस PDF के contents के बारें में जान लेते है कि इस PDF में क्या क्या टॉपिक रहेंगे. नीचे आपको इन topics की list दी जा रही है.

S.N.Topics
1.Network Security क्या है?
2.Encryption & Decryption
3.Cryptography and Types of Cryptography
4.Firewall और इसके प्रकार
5.IDS
6.DOS & DDoS Attack
7.VPN
8.Computer Virus
9.Phishing
10.SSL

Network Security & Cryptography Notes की PDF कैसे डाउनलोड करें?

इस बुक को Download करने के लिए आप नीचे दिए गए PDF Download के Button पर Click करें और आपके स्क्रीन पर Google Drive का एक पेज खुल जाता है जिस पर आप ऊपर की तरफ देखें तो आपको Print और Download के दो Symbols मिल जाते हैं।

अब अगर आप इस PDF को प्रिंट करना चाहते हैं तो आप Print के चिन्ह (Symbol) पर क्लिक करें और Free में डाउनलोड करने के लिए Download के चिन्ह (Symbol) पर Click करें और यह पत्रिका आपके System (Computer, Laptop, Mobile या Tablet)  इत्यादि में Download होना Start हो जाती है।

Network Security & Cryptography Notes PDF में 46 पेज हैं। पीडीएफ की गुणवत्ता बहुत बढ़िया है। ये Network Security & Cryptography PDF हिंदी भाषा में है और PDF का साइज़ 3 MB है। पीडीएफ के लिए डाउनलोडिंग लिंक उपर दिया गया है।

Network Security & Cryptography Notes PDF in Hindi की जानकारी

PDF का नामNetwork Security & Cryptography PDF Notes in Hindi
भाषाहिंदी
पेज की संख्या46
PDF का Size (आकार)3 MB
क्वालिटीHigh

इन्हें भी डाउनलोड करें:-

निवेदन:- उम्मीद करते है आपको यह Network Security & Cryptography pdf Book in Hindi पसंद आई होगी और आपको यह PDF उपयोगी रहेगी. अगर आपको हमारा ये पोस्ट पसंद आता है तो आपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करे। किसी भी परीक्षा की जानकारी के लिए आप हमे कमैंट्स करके पूछ सकते है हम  आपकी पूरी मदद करेंगे।

Leave a Comment