IMED Notes PDF in Hindi – IMED की पीडीऍफ़ हिंदी में

नमस्कार दोस्तों! इस पोस्ट में आपको IMED PDF Book in Hindi (INDUSTRIAL MANAGEMENT and ENTREPRENEURSHIP DEVELOPMENT) को download करने का लिंक दिया जायेगा. इस पोस्ट को आप पूरा पढ़िए. जिससे आप इसे आसानी से डाउनलोड कर पायेंगे.

इस PDF को बहुत ही आसान और सरल भाषा में लिखा गया है. यह PDF आपके exam के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी. जो छात्र परीक्षा की तैयारी रहे हैं वो सभी इस नोट्स की मदद से आप सभी आसानी हिंदी भाषा में सीख सकते हैं| 

आप IMED Notes PDF in Hindi को PDF के माध्यम से download कर सकते है। यह PDF सभी प्रकार के exams के लिए भी बहुत उपयोगी है, जैसे:- Polytechnic, B.tech, BCA आदि.

IMED PDF Book in Hindi

तो चलिए दोस्तों! अब इस PDF के contents के बारें में जान लेते है कि इस PDF में क्या क्या टॉपिक रहेंगे. नीचे आपको इन topics की list दी जा रही है.

S.N.Topics
1.What is Entrepreneur? In Hindi
2.Characteristic of a good entrepreneur in hindi
3.उद्यमी के प्रकार – Types of Entrepreneur in Hindi
4.Scope of Entrepreneurship in Hindi – उद्यमिता का स्कोप
5.Entrepreneurship Process in Hindi – उद्यमिता की प्रक्रिया क्या है?
6.Need of Entrepreneurship in Hindi – उद्यमिता की आवश्यकता क्यों होती है?
7.Market Survey and Opportunity Identification/Ideation
8.Introduction to Management
9.Leadership and Motivation
10.Total Quality Management (TQM)

IMED Notes PDF कैसे डाउनलोड करें?

इस बुक को Download करने के लिए आप नीचे दिए गए PDF Download के Button पर Click करें और आपकी स्क्रीन पर Google Drive का एक Page खुल जाता है जिस पर आप ऊपर की तरफ देखें तो आपको Print और Download के दो Symbols मिल जाते हैं।

अब अगर आप इस PDF को प्रिंट करना चाहते हैं तो आप Print के चिन्ह (Symbol) पर क्लिक करें और Free में डाउनलोड करने के लिए Download के चिन्ह (Symbol) पर Click करें और यह पत्रिका आपके System (Computer, Laptop, Mobile या Tablet)  इत्यादि में Download होना Start हो जाती है।

IMED Notes PDF में 87 पेज हैं। पीडीएफ की गुणवत्ता बहुत बढ़िया है। ये IMED PDF हिंदी भाषा में है और PDF का साइज़ 25 MB है। पीडीएफ के लिए डाउनलोडिंग लिंक उपर दिया गया है।

IMED Notes PDF in Hindi की जानकारी

PDF का नामIMED PDF Notes in Hindi
भाषाहिंदी
पेज की संख्या87
PDF का Size (आकार)25 MB
क्वालिटीउच्च

Leave a Comment